नैट्रैक्स एशिया का सबसे बड़ा परीक्षण स्थल है , जहां 14 विशेष परीक्षण ट्रैक हैं ।
1. हाई-स्पीड ट्रैक (एचएसटी)
उद्देश्य:Evaluates top speed, stability, acceleration, and aerodynamics.
विशेष विवरण
- 11.3 किमी लम्बी, 4 लेन वाली, मोड़ पर 250 किमी/घंटा तक की गति वाली ।
- बैंक्ड वक्र स्थिर उच्च गति से दौड़ने की अनुमति देते हैं।
2. गतिशील प्लेटफ़ॉर्म
उद्देश्य:वाहन की हैंडलिंग, गतिशीलता और स्थिरता नियंत्रण का परीक्षण करना।
विनिर्देश:
- स्किड पैड और बहाव परीक्षण के लिए 300 मीटर गोलाकार क्षेत्र ।
3. ब्रेकिंग टेस्ट ट्रैक
उद्देश्य:ब्रेकिंग प्रदर्शन, ABS और आपातकालीन स्टॉप का मूल्यांकन करता है।
विशिष्टताएँ:
- गीली, सूखी और कम घर्षण वाली सतहों वाला 1 किमी का ट्रैक ।
4. ग्रेडिएंट ट्रैक
उद्देश्य:चढ़ाई की क्षमता और पावरट्रेन प्रदर्शन का आकलन करना।
विशिष्टताएँ:
- 8%, 12%, 16%, और 20% के ढाल .
5. थकान और स्थायित्व ट्रैक
उद्देश्य:वाहनों पर वास्तविक दुनिया में होने वाली टूट-फूट का अनुकरण करना।
विशिष्टताएँ:
- 7.2 किमी लम्बा कच्चा रास्ता, जिसमें पत्थर, गड्ढे और ऊबड़-खाबड़ रास्ते हैं।
6. हैंडलिंग ट्रैक
उद्देश्य: मोड़, स्थिरता और पलटने के जोखिम का मूल्यांकन करना।
विशिष्टताएँ:
- 2 किमी लम्बा , तंग और घुमावदार मोड़ों वाला ।
7. गीला स्किड पैड
उद्देश्य:ट्रैक्शन नियंत्रण, हाइड्रोप्लेनिंग और गीले मौसम में स्थिरता का परीक्षण करना।
विशिष्टताएँ:
- नियंत्रित गीली स्थितियों के लिए जल-छिड़काव वाला गोलाकार ट्रैक ।
8. पास-बाय शोर ट्रैक
उद्देश्य:वैश्विक मानकों के अनुसार वाहन शोर उत्सर्जन को मापना।
विशेष विवरण:
- आईएसओ प्रमाणित ध्वनिकी ट्रैक .
9. ऑफ-रोड ट्रैक
उद्देश्य:एसयूवी, ट्रक और 4×4 क्षमताओं का परीक्षण करना।
विशिष्टताएँ:
- कीचड़, रेत, बजरी, और चट्टानी इलाके खंड
10. कम्फर्ट ट्रैक
उद्देश्य:सवारी आराम और निलंबन का मूल्यांकन करता है।
विशिष्टताएँ:
- नकली वास्तविक दुनिया की सड़कें ।
11. एनवीएच ट्रैक
उद्देश्य:केबिन के शोर, कंपन और कठोरता का आकलन करना।
विशिष्टताएँ:
- शून्य बाहरी शोर हस्तक्षेप के साथ चिकनी डामर .
12. ग्रेडिएंट और क्रॉस कंट्री ट्रैक
उद्देश्य:असमान भूभाग पर संचालन का परीक्षण।
विशिष्टताएँ:
- अनेक ढलानें और उबड़ खाबड़ रास्ते ।